Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

यह भी पढ़िए

latest

FEELINGS OF LOVE

                SILSILA ZINDAGI KA  DO YOU KNOW, WHAT IS LOVE? दोस्तों! हर इंसान की ज़िंदगी में प्यार ज़रूरी होती है. सिलसि...



                SILSILA ZINDAGI KA 


DO YOU KNOW, WHAT IS LOVE?

दोस्तों! हर इंसान की ज़िंदगी में प्यार ज़रूरी होती है. सिलसिला ज़िन्दगी   का आगे बढ़ता रहे, इसे लिए ज़रूरी है मोहब्बत! BUT DO YOU KNOW, WHAT IS LOVE? किसी ने मुझ से एक दिन पूछा-?

ये इश्क़ क्या है, मोहब्बत क्या है?
ये चाहत क्या है, उल्फ़त  क्या है?
क्या है ये दिल और क्या है ये प्यार ?
क्या है चाहत, क्या है ऐतबार ?

तो मैंने कहा- दुनिया की किसी भी किताब में ढूंढ़ लेना, आपको हर किताब  में प्यार की परिभाषा अलग-अलग मिलेगी। क्योंकि जिसने जिस रूप में प्यार को देखा, प्यार उसे उसी रूप में नज़र आया। और उसने अपनी नज़र से प्यार को परिभाषित कर दिया। 
आप भी अगर कभी किसी प्यार को फील किये होंगे तो आपकी नज़र में भी प्यार की परिभाषा और उसके प्रति आपका अलग नज़रिया हो सकता है। इसलिए आप अपने दिल से पूछो जिसने उस मोहब्बत को FEEL किया है, वो आपको बताएगा WHAT IS LOVE?

THERE ARE THOUSANDS OF COLORS OF LOVE

 "ये कब   होता है , क्यों और कैसे  होता  है 
  कोई  बताये  ज़रा  कितने रंग हैं  प्यार के "

प्यार के हज़ारों रंग हैं. ये कब, कहाँ और कैसे शुरू होता है, नहीं मालूम किसी को। कौन से रंग में आपके दिल में समाता है, नहीं मालूम किसी को। क्योंकि यह इश्क़ है ज़नाब। ये तो बस हो जाता है। प्यार महज़ प्यार नहीं है, बल्कि यह एहसास है उस मासूम दिल का, जो वर्षों से किसी का रास्ता देख रहा है। और जब प्यार आया तो हज़ारों रंग ले कर उसके दिल में समा गया. 

FIRST LOVE FEELING
कौन है जो इस दिल को बेक़रार कर गया। कौन मेरे दिल में मोहब्बत भर गया। दोस्तों! वाक़ई, पहले प्यार के एहसास का क्या कहना...? जैसे ज़िंदगी में खुशियां ही खुशियां भर जाती हैं। ज़िंदगी रंगी हो जाती है। हमारा दिल खुद-ब-खुद बोलने लगता है- जिसका  इंतज़ार, वो घड़ी आ गयी, आ गयी. 
यह भी सच है कि पहला प्यार का एहसास हमेशा हमारे साथ ज़िंदा रहता है. क्योंकि वही तो इश्क़ था, जिसने हमें मोहब्बत का मायने समझाया।

SOME SHAYARI ON FIRST LOVE FEELING

"जाने कौन है जो रोज़ मेरे ख़्वाबों में आता है 
जाने कौन है वो  जो मुझे बेचैन कर जाता है"

"पहली मोहब्बत ने मेरे दिल पर दस्तक  दी है 
 शायद इसीलिये मेरी ज़िंदगी बदलने लगी है "

"आहट  सुनाई दे रही है  किसी  के आने की 
 देखो,  मेरा  पहला  प्यार तो नहीं  आ रहा है "

"ऐ  ज़िंदगी ! ज़रा आहिस्ता-आहिस्ता चल 
 मेरा पहला प्यार  मुझ से मिलने आ रहा है "

OH MY LOVE!
जब किसी को किसी से प्यार होता है, तो उसे ऐसा लगता है जैसे अब ज़िंदगी बदलने लगी है और एक नई राह पर चलने लगी है।  जीने का ढंग, चेहरे का रंग सब कुछ बदलना शुरू हो जाता है। बेशक हम समझते हैं कि यह प्यार की शुरुवात है, लेकिन मेरी नज़र में मोहब्बत का दस्तक देना एक नए सिरे से नई ज़िंदगी की शुरुआत है। और जैसे ही मोहब्बत हमारी ज़िंदगी में दस्तक देता है, हम कहते हैं OH MY LOVE!  हमेशा मेरे साथ रहना, हमेशा मेरे साथ चलना। 

तो दोस्तों! आपके नज़र क्या है प्यार? और आपको अपने पहले प्यार का एहसास कैसा हुआ था? हमें ज़रूर बताईये। और प्यार को गले लगाइये, क्योंकि LIFE IS NOTHING WITHOUT LOVE. 
प्यार है जीवन में तो सिलसिला ज़िन्दगी का हमेशा आगे बढ़ता रहेगा। 

1 comment

Advertisment