• Welcome To My Blog

    My Adsence Earning Report।। Silsila Zindagi Ka

    My Adsence Earning Report।।Silsila Zindagi ka.
    As You know, These days Adsence is the Best platform for make money through your passion. 
    But be a successfull blogger not easy. If you are ready to face challenge, Then it's a great paltform foe you.
    Do you Know? How much I Earn From My Blog?
    Google Adsence- जैसा कि आप सभी को पता होगा कि Blog और Youtube आज के दौर में पैसा कमाने का बहुत ही अच्छा प्लेटफॉर्म है। और ये दोनों Google के प्रोडक्ट हैं।
    Image Source: Google

    यूं तो Youtube से कमाई के बारे में बहुत पहले से जानता था, पर मैं ब्लॉग के बारे में बिल्कुल भी नहीं जानता था। मेरे बड़े भाई ने इसके बारे में बताया और उन्होंने ने ही बताया कि इससे कमाई भी होती है। Google Adsence के माध्यम से।

    My Blogging Journey
    2017 December 22 को मैंने एक Youtube channel शुरू किया, जिसका नाम है YCC ENTERTAINMENT. जिसे लोगों ने बहुत प्यार दिया। उसके कुछ Months बाद ही मैंने Blogging शुरू किया Ycc Entertainment के नाम से ही। तब मुझे बहुत आयडिया नहीं था। मेरे ब्लॉग पर 1 महीने में ही 10000 visitors आ गए। लेकिन Google Adsence से कैसे Approval लेना है मुझे आयडिया नहीं चला। मुझे कोड लगाने का आयडिया नहीं था।  
    मैं चाहता था कि Google Adsence से मेरा Approval मिल जाये, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। और एक सीन ग़लती से मेरा ब्लॉग परमानेंटली डिलीट हो गया।
    फिर इसके बाद मैंने कई नाम से और कई ब्लॉग बनाया। लेकिन हर बार Google Adsence की तरफ़ से किसी ना किसी रीजन से Disapprove हो जाता था। 
    एक बार मैं गाँव आया। मेरे गाँव में चुनावी सभा लगी हुई थी। की दिग्गज नेता आये हुए थे। उसी दिन मैंने एक नया Blog शुरू किया। "देश और समाज" के नाम से। मेरे पहले ही पोस्ट पर 1200 visitors आये। मैंने सोच लिया, लिखते जाना है। घबराना नहीं है। कभी ना कभी तो Approval मिलेगा Google Adsence से। कम से कम मेरी लेखनी ज़ारी तो रहेगी। 
    फिर मैंने अपने दिमाग से कमाई का उद्देश्य हटा दिया। मैं अपनी सोच को लोगों तक पहुंचाने का विचार कर लिया। जब भी मुझे समय मिलता था, मैं 2 या 3 दिन पर कुछ डालता रहता था। 
    1 महीना पूरा होने वाला था। पर मैंने अभी तक Google Adsence के लिए Apply नहीं किया था। मेरे Blog पर 18 पोस्ट हो चुके थे और total Visitors 5000 के करीब थे। मैं अपने ब्लॉग पर लगातार Motivational QuotesHindiShayari, PoemsLove Story डालता गया।
    मेंरे मन में यह ख़्याल आया कि Youtube के वीडियो को मैं  फॉलो करते हुए Google Adsence के लिए Apply करता हूँ।
    और मैंने यूट्यूब पर एक वीडियो को फॉलो करते हुए Google Adsence का Code अपने ब्लॉग के HTML में पेस्ट कर दिया। फिर मैंने एक पोस्ट लिखा और पब्लिश कर दिया।
    अचानक शूटिंग के सिलसिले में मुझे मुम्बई से बाहर जाना पड़ा। करीब 4 दिन बाद मैंने अपना मेल चेक किया। Google Adsence की तरफ से मेल आया था। Congratulations! Your account has been approved!
    दोस्तों! उस दिन बहुत खुशी हुई और मैं रोज़ एक पोस्ट डालने लगा। लेकिन 1 महीना बाद ही मेरा Google Adsence Invalid Click Activity की वज़ह से 1 महीने के लिए Disapprove कर दिया गया। उदास तो हुआ लेकिन Google Adsence ने अभी भी मेरी उम्मीदों को ज़िंदा रखा था। Disapprove होने के बाद भी में Continue पोस्ट डालता रहा। Finally, एक महीने बाद Google Adsence ने मेरे अकाउंट पर Ads चलाने शुरू कर दिया। फिर मैंने अपनी गलतियों को सुधारा। और आज तक ब्लॉग बहुत अच्छे से चल रहा है। रोज़ के सैकड़ों Visitors हैं। Part Time ब्लॉगिंग करता हूँ। मैं समझ गया कि अगर आप ग़लत नहीं करेंगे तो गूगल आपके साथ कभी ग़लत नहीं करेगा। आज मैं दिल से बोलता हूँ Thanks Google Adsence!!
    My Earning
    वैसे तो Google की तरफ से अपनी Earning report दिखाना मना है। इसलिए यहाँ अपने report का स्क्रीनशॉट नहीं दे सकता। लेकिन आपको इतना बता देता हूँ कि किसी महीने 15$, किसी महीने 18$, किसी महीने 12$, किसी महीने 10$ तो किसी महीने 6$ की ही कमाई होती है। लेकिन उससे ज़्यादा खुशी मुझे तब होती है, जब मेरे ब्लॉग पर Visitors आते हैं।
    मैं अपने एक Adsence के माध्यम से 2 ब्लॉग चलाता हूँ। 
    1.Silsila Zindagi ka(www.sisilazindagika.in.net)

    2.5Minutes News (www.5minutesnews.com)

    Conclusion
    दोस्तों! आप हमारे ब्लॉग "Silsila Zindagi Ka" से जुड़े रहिये। साथ ही साथ मेरे Newspaper 5Minutes News को भी पढ़ते रहिये। और मुझे ज़रुर बताइये। कैसी लगी आपको मेरी Blogging Journey। और फिर से मैं दिल से Thanks कहता हूँ- Google Adsence को।

    2 comments:

    Featured Post

    Rajgir- चलो, चलते हैं राजगीर

    Rajgir- चलो, चलते हैं राजगीर Rajgir- " Silsila Zindagi Ka " के साथ चलिए Rajgir का भ्रमण कीजिये. आप सोच  रहे होंगे कि  ऐसा क्...