Happy Dusshera: इस दशहरा चलिये एक वादा करते हैं - Silsila Zindagi Ka
  • Welcome To My Blog

    Happy Dusshera: इस दशहरा चलिये एक वादा करते हैं

    Happy Dusshera: इस दशहरा चलिये एक वादा करते हैं

    Happy Dussehra: Silsila Zindagi ka
    Happy Dusshera: आज दशहरा का उत्सव (Dussehra Festival 2019) चारों ओर धूमधाम से मनाया जा रहा है। हर तरफ से लोगों की शुभकामनाएं आ रही हैं- Happy Dussehra.

    Silsila Zindagi ka Happy Dusshera



    Happy Dussehra: दशहरा की शुभकामनाएँ

    आज रावण का दहन किया जाएगा। उस रावण का जिसके अत्याचार से पूरा ब्रह्मांड दुखी था। आज हम सभी उस रावण को मारेंगे और दहशरा का उत्सव मनाएंगे।
    लेकिन क्या सिर्फ रावण का पुतला दहन कर देने से दशहरा मना लेंगे हम? क्या सिर्फ Happy Dusshera की शुभकामनाएं भेज देने भर से दहशरा मना लेंगे हम? 

    Silsila Zindagi ka Happy Dusshera


    लेकिन हमारे अंदर जो एक रावण छिपा बैठा है, उसे कौन मारेगा? उसका कौन दहन करेगा? जो हम अपने अंदर के रावण को मार दिए तो समझिए यही हो जाएगी- असत्य पर सत्य की विजय (Victory of truth over untruth) अधर्म पर धर्म की विजय (Victory of religion over unrighteousness) और बुराई पर अच्छाई की विजय (Victory Of Good over evil)

    तो आइए, इस दशहरा आप भी एक संकल्प कीजिये कि हम अपने अंदर की एक बुराई को मारेंगे। हम अपने उस कर्तव्य पथ पर आगे बढ़ेंगे, जो हमें उजाले की ओर लेकर जाता है। फिर होगा आपका Happy Dusshera.

    सिलसिला ज़िन्दगी का (Silsila Zindagi ka) आप सभी को दिल से दहशरा की हार्दिक शुभकामनाएं देता है और दिल से बोलता है Happy Dusshera.

    No comments:

    Post a Comment

    Featured Post

    God Bless You: धनु ठाकुर को सिलसिला ज़िन्दगी का उनके जन्मदिन की देता है ढेरों बधाईयाँ

    God Bless You : युवा प्रत्याशी और समाजसेवी धनु ठाकुर को सिलसिला ज़िन्दगी    का   (Silsila Zindagi Ka)  उनके जन्म दिन की देता है ढेरों बधा...