Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

यह भी पढ़िए

latest

घर बैठे Full Time कीजिये बस यह काम और हर महीने कमाईये 2 लाख

घर बैठे Full Time कीजिये बस यह काम और हर महीने कमाईये 2 लाख Digital भारत के इस digital दौर में सब कुछ digital होता जा रहा है। जब से work fro...

घर बैठे Full Time कीजिये बस यह काम और हर महीने कमाईये 2 लाख

घर बैठे Full Time कीजिये बस यह काम और हर महीने कमाईये 2 लाख


Digital भारत के इस digital दौर में सब कुछ digital होता जा रहा है। जब से work from House की लोगों को आदत पडी है, लोग अब घर बैठे ही काम करना चाहते हैं। वो चाहे नौकरी हो या फिर कोई अपना काम। 


हालांकि आज internet की दुनिया में ऐसे कई काम हैं, जहाँ लोग Part Time काम करके अच्छी income कर रहे हैं। 


लेकिन आज हम आपको एक ऐसा online बताने जा रहे हैं, जो ना सिर्फ आसान है, बल्कि कम मेहनत के साथ आपके लिए earning का बहुत बड़ा ज़रिया बन सकता है। 


यूँ तो online बहुत तरह के काम करके बहुत लोग हर महीने लाखों की कमाई कर रहे हैं। लेकिन कुछ online काम को ही full time बना चुके हैं और आज उनके सलाना लाखों turn over है। 

2024 में अमीर कैसे बने? 

तो चलिए हम आपको बता रहे हैं, वो कौन सा online माध्यम है जिसे आप full time बनाकर ढे़र सारी earning कर सकते हैं? 


तो हम आपको बता दें की इसे Blogging कहते हैं। जी हाँ, आप इस नाम से शायद परिचित भी होंगे। पर आपको यकीन नहीं होगा, की internet क्रांति के इस दौर में Blogging एक इतना बड़ा platform है, जिससे आज लोग करोड़ों कमा रहे हैं। 


Blogging is very easy

क्या आप जानते हैं, Blogging is very easy. जी हाँ, blogging बहुत आसान platform है पैसे कमाने के लिए। घर पर ही आपको बैठकर हर दिन कुछ पोस्ट्स लिखने हैं और फिर देखिये blogging कैसे आपका जीवन बदल देता है।


और सबसे बडी बात ये की blogging के लिए आपको कोई तामजाम नहीं करना है। बस आपके पास एक laptop होना चाहिए। और फिर शुरू कर दीजिये blogging। 


Blog का नाम, Blog का Title और अपनी पसंद का एक Domain name जरूर लीजिए। इस domain name को अपने blog में import कीजिये और start कर दीजिये blogging। 


या फिर आप अगर wordpress के साथ अपना blogging journey स्टार्ट करना चाहते हैं, तो wordpress और भी बहुत बड़ा कमाई का जरिया बन सकता है। क्योंकि wordpress पर blog rank करने के बहुत chances हैं। 


आज कई ऐसे Indian Bloggers हैं, जो Blogging से अपनी एक छोटी यात्रा की शुरुआत किये थे और आज उनकी मेहनत रंग लाई है, आज वो ना तो खुद कमा रहे हैं, बल्कि अपने साथ कई लोगों को रोजगार भी दे रहे हैं। 

घर बैठे Full Time कीजिये बस यह काम और हर महीने कमाईये 2 लाख


Blogging आपको बना सकता है करोड़पति

आपको शायद यकीन नहीं होगा की blogging आपको करोड़पति बना सकता है। पर यह सच है। आज कई ऐसे बड़े bloggers हैं, जो blogging से करोड़पति बन चुके हैं? 


Blogging से पैसा कैसे आता है? 

अब आप सवाल पूछेंगे की आखिर blogging से पैसे कैसे कमाते हैं। तो चलिए हम आपको बताते हैं। 


जब आप एक ब्लॉग पर मेहनत करते हैं, काम करते हैं तो ज़ाहिर सी बात है की आपको पैसे कमाने की भी चाहत होगी। वरना कोई किसी काम पर समय क्यों देगा और मेहनत क्यों करेगा? 


तो चलिए हम आपको बताते हैं, Blogging से पैसे कैसे कमाते हैं? तो सबसे पहले आपको अपने ब्लॉग post पर अच्छी ट्रैफिक लानी है। अपने blog और पोस्ट को रैंक करना है। 


फिर अपने blog को Google adsense से approval लेने के लिए apply करना पड़ता है। अगर आपने सारे term & condition फॉलो किये हैं, तो आपको जल्दी ही Adsense का approval मिल जायेगा। अप adsense approval होने के बाद आप अच्छी कमाई शुरू कर सकते हैं। 


Affiliate Marketing: अपने ब्लॉग से बडी कमाई के लिए आप Affiliate marketing भी शुरू कर सकते हैं। Affiliate marketing भी आपकी earning का बड़ा source बन सकता है। 


तो अब देर कि बात की आज ही ब्लॉग और शुरू कीजिये blogging और कमाई अच्छे पैसे। 


No comments

Advertisment