Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

यह भी पढ़िए

latest

Sabka Saath, Sabka Vikaas:अब विकास की राह पर अग्रसर होगा नौरंगा गांव.

Sabka Saath, Sabka Vikas 2024: Development Story Of Village Village, Rural Area 18 अप्रैल, 2018. नौरंगा गाँव से कुछ साल पहले श्री फे...

Sabka Saath, Sabka Vikas 2024: Development Story Of Village


Sabka saath, Sabka vikas, Development Story Of Village
Village, Rural Area
18 अप्रैल, 2018.
नौरंगा गाँव से कुछ साल पहले श्री फेकू बाबा के मंदिर (Sri Pheku Baba Temple Bhualchhapra) में सौगंध खा कर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री विनय सहस्त्रबुद्धे (Vinay Sahstrabuddhe) जी ने कहा था कि मैं नौरंगा आऊंगा और इस गांव का विकास ज़रूर होगा.

उसी किये हुए वादे को पूरा करने के लिए विनय सहस्त्रबुद्धे अकेले नहीं, बल्कि अपने साथ उत्तरप्रदेश के डिप्टी सीएम श्री दिनेश शर्मा जी को भी साथ ले कर पहुंच गए. साथ ही साथ बीजेपी के अन्य वरिष्ठ नेता, मंत्री, सांसद भी मौजूद थे.
इस मौके पर नौरंगा ग्राम के लोगों का हुजूम उमड़ा था. सबकी आंखों में उम्मीद की एक किरण दिखाई दे रही थी. सभी खुश थे.
बैरिया क्षेत्र के विधायक श्री सुरेंद्र सिंह जी श्री दिनेश शर्मा और विनय सहस्त्रबुद्धे जी से बार-बार हाथ जोड़कर यही विनती करते रहे कि नौरंगा ग्राम सभा को सारी मूलभूत सुविधाएं प्रदान की जाएं. क्योंकि आज़ादी के 70 साल बाद भी नौरंगा ग्राम सभा अपनी बदहाल स्थिति में जीने को मज़बूर है.
और सभी वरिष्ठ नेताओं की तरफ से डिप्टी सीएम और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष से, जिस चीज़ की बार बार मांग जा रही थी- वो था नौरंगा घाट, गंगा नदी पर पूल.
दोनों वरिष्ठ नेताओं ने लोगों को आश्वासन दिया कि आने वाले समय मे यह काम भी शुरू कर दिया जाएगा. देर होता पर अंधेर नहीं.
डिप्टी सीएम श्री दिनेश शर्मा जी ने नौरंगा ग्राम (Bijli, water yojna for village) में बिजली लाने की भी बात कही. साथ ही साथ अन्य मूलभूत सुविधाओं से भी इस ग्राम सभा को जोड़ने की बात इन नेताओं द्वारा कही गई.
क्षेत्र के सांसद भरत शर्मा जी ने भी डिप्टी सीएम और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जी से गंगा नदी पर पूल बनाने का अनुरोध किया.
विनय सहस्त्रबुद्धे जी ने अपने फंड से नौरंगा ग्राम सभा में एक लायब्रेरी निर्माण के लिए 5 लाख रुपये देने की घोषणा की. साथ ही साथ अन्य कई वरिष्ठ नेताओं ने भी इस ग्राम सभा के विकास के लिए लाखों रुपये देने की घोषणा किया.
इतना सब होने के बावजूद नौरंगा ग्राम वासियों को आशा की किरण दिखाई देने लगी है. पर अब देखना यह है कि विकास की यह यात्रा कब से शुरू होती है?

पढ़ते रहिये हमारा ब्लॉग "सिलसिला ज़िन्दगी का" और जुड़े रहिये हमारे साथ। 

No comments

Advertisment