• Welcome To My Blog

    Filmy Motivational Quotes/Insipiration Dialogues

    Filmy Motivational Quotes/Insipiration Diaolgues

    Filmy Motivational Quotes/Insipiration Dialouges यूँ ही नहीं लिखे जाते। जो भी लिखता है वो कहीं ना कहीं ज़िन्दगी में इन्हें महसूस करता है। तब जा कर  Filmy Motivational Quotes/Insipiration Dialogues बुने जाते हैं और ये ही Filmy Motivational Quotes/Inspiration Dialogues हमारी ज़िंदगी बदलने का ज़रिया होते हैं।
    ये भी पढ़ें: Best Whatsapp DP in English and Hindi
    आज मैं अपने ब्लॉग, Silsila Zindagi Ka के माध्यम से आपके लिए ले कर आया हूँ कुछ बेहतरीन Filmy Motivational Quotes/Insipiration Dialogues- जो आपके अंदर जोश और जुनून भर देंगे।
    Filmy Motivational Quotes/Insipiration Dialogues
    Filmy Motivational Quotes/Insipiratio Dialogues

    हर काम को इतनी शिद्दत से करो कि काम को तुम पर नाज़ हो।

    हर किसी ने Maajhi The Mountain Man फ़िल्म देखी होगी। इस फ़िल्म के एक सीन में मांझी बने नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी के पास एक पत्रकार आता है। बातचीत के दौरान ही मुद्दा आता है जिसमें पत्रकार ज़ाहिर करता है कि आज के ज़माने में काम करना मुश्किल हो गया है। तो मांझी कहते हैं- आप अपना अख़बार शुरू क्यों नहीं करते? तो पत्रकार कहता है- बहुत मुश्किल है। तो मांझी ज़वाब देते हुए कहते हैं- पहाड़ तोड़ने से भी ज़्यादा मुश्किल!!

    Insipiration Dialogues

    अपनी कामयाबी को इतना छोटा मत समझो। सिर्फ नसीब वालों को नसीब होती है यह।
    ज़िन्दगी को इस अंदाज़ से जीयो कि ज़िन्दगी को तुम पर नाज़ हो। यूँ तो हर कोई जी लेता है ज़िन्दगी, लेकिन तुम ऐसे जीना कि ज़माना तुम्हारे जीने के अंदाज़ पर दीवाना हो जाये। 

    Insipiration Dialogues

    रोटी के बिना इंसान चार हफ्ते ज़िन्दा रह सकता है, पानी के बिना चार दिन और हवा के बिना शायद 4 मिनट। लेकिन उम्मीद के बिना इंसान 4 सेकंड भी नहीं जी सकता है।
    मंज़िल भी तुम्हारी है, रास्ता भी तुम्हारा है, ज़िन्दगी भी तुम्हारी है, फैसला भी तुम्हारा है। अब वक़्त यही कर रहा है कि बदल जाओ, या बदल दो। आप मेरी बात को समझ रहे हो या नहीं, मुझे नहीं मालूम। लेकिन आप गहराई तक जाओगे तो आप पाओगे जो मैं कह रहा हूँ बदल दो, या बदल दो। 

    Insipiration Dialogues

    ज़िन्दगी में अगर कुछ बनना हो, कुछ हासिल करना हो, कुछ जीतना हो तो हमेशा दिल की सुनो। और अगर दिल भी कोई जवाब न दे तो आँखें बंद कर के अपनी माँ और  पापा का सुन लो। फिर देखना, हर मंज़िल पर कर जाओगे, हर मुश्किल आसान हो जाएगी। जीत तुम्हारी होगी, सिर्फ तुम्हारी।
    ज़माने में ठोकरे खाते-खाते थक जाओगे। कहीं जाओगे तो लोग आपको अपने अनुसार चलने पर मज़बूर करेंगे। आपको लोगों के रास्ते पर चलना होगा क्योंकि आपकी मज़बूरी है। लेकिन, ज़रा सोचिए। लोगों के रास्ते पर तो चलना भी आपने ही शुरू किया है। और ऐसा इसलिए है कि आपने कभी खुद का रास्ता बनाने का प्रयास नहीं किया।

    Insipiration Dialogues

    कुछ लोग इतिहास पढ़ते हैं, कुछ लोग पढ़ाते हैं, लेकिन हम इतिहास बनाने जा रहे हैं।
    जिसने बड़ा किया है, जिसने कुछ अलग किया है- वो भी तो एक दिन छोटे से शुरुवात किया था। उसके सामने भी लाख मुश्किलें थीं, लाख परेशानियां थीं- लेकिन उसने कभी भी, किसी भी परिस्थिति में हार नहीं मानी। उसने रास्ता तलाश किया और एक दिन बहुत बड़ा इंसान बना।

    Insipiration Dialogues

    जीनियस वो नहीं होता जिसके पास हर सवाल का ज़वाब हो। जीनियस वो होता है जिसके पास हर सवाल तक पहुंचने का पेशेंस हो।
    पहचानो अपने आपको। देखो अपने भीतर। आप बहुत बड़े इंसान बनने के लिए पैदा हुए हो।

    Insipiration Dialogues

    कोई तुम्हें तब तक नहीं हरा सकता, जब तक तुम ख़ुद से ना हार जाओ।
    सर उठाकर आसमान की तरफ एक बार गौर से देखो। आपकी उड़ान से छोटा है यह आसमान। दूर तक नज़रें दौड़ाकर ज़मीं को देखो। आपकी कदमों की माप से छोटी पड़ जाती है यह ज़मीन। मगर सवाल यही है कि "दौड़ने की शुरुवात कब करोगे?" सवाल यही है कि "उड़ान भरने की शुरुवात कब करोगे?"

    Insipiration Dialogues

    हमको मिटा सके ज़माने में यह दम नहीं। ज़माना खुद हमसे है, ज़माने से हम नहीं।
    मैं यहाँ Filmy Motivational Quotes दे रहा हूँ, जो आपके अंदर जोश और जुनून भर देंगें।।क्योंकि जिसने भी इन Filmy Motivatioanl Quotes को लिखा होगा वो जिंदादिल इंसान ही होगा।

    Insipiration Dialogues

    सौ साल ज़िन्दा रहने के लिए सौ साल की उम्र ज़रूरी नहीं। सिर्फ एक दिन में ऐसा काम कर जाओ, जिससे दुनिया तुम्हें सौ साल तक याद रखे।

    Insipiration Dialogues
    शेर रोज़ इसलिए भागता है कि अगर आज वो शिकार नहीं करेगा तो भूखा रह जायेगा। और हिरण रोज़ इसलिए भागता है कि शेर कहीं उसका शिकार ना कर ले। मगर रोज़ भागना दोनों को पड़ता है
    Film- Baaghi

    Insipiration Dialogues

    भगवान के भरोसे मत बैठिए। क्या पता भगवान हमारे भरोसे बैठा हो।
    Film- Manjhi The Mountain Man

    Insipiration Dialogues

    किस्मत बहुत ही सही चीज़ है। अगर इरादों में दम हो तो साली पलट ही जाती है।
    Film- Happy New Year

    Insipiration Dialogues

     जो अच्छा तैराक होता है ना, वो तूफानी लहरों में बह नहीं जाता। बल्कि, उन्हीं लहरों को अपनी नाव बना लेता है।
    Film- Shehansah

    Insipiration Dialogues

    हम आज जो फैसला करते हैं, वही हमारे कल का फैसला करेगा।
    Film- Fannah

    दोस्तों! यह था Filmy Motivational Quotes/Insipiration Dialogues. आपको पसंद आएगा उम्मीद है। जुड़े रहिये मेरे ब्लॉग Silsila Zindagi Ka से। मिलते हैं ज़ल्द ही नए पोस्ट के साथ।

    2 comments:

    Featured Post

    Rajgir- चलो, चलते हैं राजगीर

    Rajgir- चलो, चलते हैं राजगीर Rajgir- " Silsila Zindagi Ka " के साथ चलिए Rajgir का भ्रमण कीजिये. आप सोच  रहे होंगे कि  ऐसा क्...