• Welcome To My Blog

    Valentine Day Message For you

    Valentine Day Mesaage For You


    This Valentine Day Message For you For All Of You. Not Only For Someone Special...
    Becuase You All Are Special For me...So This is Valentine Day Message for you.

    SilSila Zindagi Ka Says: A Happy Valentine Day for all Of You

    Valentine Day Message
    दोस्तों! Valentine का मौसम आते ही प्यार का नया रंग खिलने लगता है। मोहब्बत का परवान चढ़ने लगता है। प्रेम की पुरानी परिभाषाएं नई लगने लगती है और इश्क़ का खुमार दिल को बेकरार कर जाता है।

    प्यार/Love- शायद इसके बिना ज़िन्दगी अधूरी है। यह प्यार ही है जो दिल के तार को दिल से जोड़े रखता है। दोस्तों! आज़मा कर देख लिया मैंने बार-बार और हर बार
    दुनिया नफ़रत से नहीं प्यार से जीती जा सकती है।
    लेकिन यह प्यार सिर्फ महबूबा, प्रेमिका के लिए होना चाहिए। बल्कि यह प्यार और Valentine हर किसी के लिए होना चाहिए और हमेशा दिल से होना चाहिए।

    एक दिन मैंने गुलाब के फूल से पूछा था- Valentine क्या है? तो गुलाब के फूल ने मुस्कुराते हुए कहा था- मालूम नहीं Valentine क्या है? लेकिन इतना मुझे ज़रूर पता है मोहब्बत क्या है? 

    यह सच है कि प्यार में ना जाने कितने दीवाने हो गए, उनके रास्ते खो गए, मंज़िलें बिछड़ गईं....लेकिन आज तक वो कभी लौट कर घर नहीं आये। एक Valentine के लिए जाने कितने दिलों की Valentine को उदास कर गए।।
    क्या है Valentine?
    जो नफरतों को मिटा दे, जो हसरतों को जगा दे, जो चाहतों को जता दे, जो आंखों में ख़्वाब बिछा दे, जो हंसा दे, जो रुला दे, जो बेवज़ह मुस्कुरा दे, जो नहीं हो वो बना दे, उन्मुक्त आसमाँ में उड़ा दे, तन्हाई को भगा दे....और चुपके-छुपके तुम्हारे पास आये, हाथ पकड़े और बोले....मैं हूँ ना।

    तो क्या वो Valentine महबूबा ही होगी? आप तो यही सोच रहे होंगे। क्योंकि आप सभी Velntine का मायने ही इश्क़ समझते हैं, वो भी महबूबा का।
    नहीं! दुनिया में आपका जिससे भी दिल लग जाये वही आपके लिए Valentine है। 
    क्या आप अपने सपनों को पूरा करने के पीछे नहीं भागते? क्या आप अपने ख़्वाबों को पकड़ने के पीछे नहीं भागते? इश्क़ की तरह ये भी तो आपके दिल की उपज है। तो फिर हुआ ना ये भी Valentine.
    हाथों में गुलाब ले कर, रंग-बिरंगे कपड़े पहनकर, शरीर को सतरंगी बनाकर चल पड़े Valentine मनाने। पर मालूम भी नहीं आपको Valentine क्या है? 
    वैसे एक ख़ास Valentine Day Mesaage For You: शायद आपको बुरा लगे। लेकिन सच है। आज का Valentine और इश्क़ China का माल हो गया है। कितना दिन चलेगा, No guarntee.
    बिगड़ेगा तो बनेगा, बनेगा तो बिगड़ेगा और इस बार बिगड़ेगा तो नहीं बनेगा। ज़माने ने Love को भी China का माल बनाकर रख दिया है।

    Facebook पर चैटिंग होती है, Whatsapp पर सेटिंग होती है, पार्क में डेटिंग होती है....कई महीने बीतते हैं....14 फरवरी नज़दीक आती दिखाई पड़ती है। गुलाब का फूल भी घमंड से इतराने लगता है। Valentine के दिन गुलाब का फूल ना जाने कहाँ-कहाँ जाता है? कितनी मोहब्बत को गाढ़ा करता है। दो-चार महीने गुज़रते हैं। मोबाइल रात को बिजी आने लगता है। सवाल उठता है कहाँ बात कर रहे थे? बात बढ़ते-बढ़ते झगड़े तक पहुंचती है... फिर Breakup...Whatsapp पर ब्लॉक....Facebook पर ब्लॉक...लो हो गया Valentine...बोला न China का माल है।

    Valentine Day Message For You
    ख़ैर, छोड़िए दुनिया जिसमें खुश है खुश रहे। लेकिन मैं आपको Valentine Day के दिन यही कहना चाहूंगा--- 
    चलो, अपने दिल से नफरतों को मिटाते हैं 
    और अपने दिल में हर किसी के लिए प्रेम का दीप जलाते हैं। 
    चलो, बाँट लेते हैं एक-दूसरे का सुख-दुख, 
    आओ हर हाल में मुस्कुराते हैं। 
    तुम कुछ अपने दिल की कहना, 
    हम भी तुम्हें अपने दिल की सुनाते हैं।

    वैसे, आपको Valentine Day Mesaage For You के साथ ही बोल ही देता हूँ- Happy Valentine Day: लाख आप लड़ते-झगड़ते रहें, प्यार का रंग हमेशा आप चढ़ते रहे...
    मोहब्बत के इन्हीं हज़ारों रंगों के साथ आपसे विदा लेता हूँ। 

    No comments:

    Post a Comment

    Featured Post

    आइंस्टाइन के सिद्धांत को चुनौती देने वाले बिहार के महान गणितज्ञ

    आइंस्टाइन के सिद्धांत को चुनौती देने वाले बिहार के महान गणितज्ञ  डॉक्टर वशिष्ठ नारायण सिंह कभी उन्हें चेहरे पर मुस्कुराहट लिए तो कभी आ...