• Welcome To My Blog

    Miss You Friends

    Miss You Friends

    Without Frineds and Friendship...Life Is Nothing. If You have Good Friends....You are Lucky...and I can Say, I Am Lucky...Miss You Friends
    Miss You Friends

    पटना एयपोर्ट पर बैठा हूँ। मोबाइल की गैलरी में तस्वीरें देख रहा हूँ। गाँव की कुछ तस्वीरें देखते ही याद आ गईं 11 फरवरी की शाम। 
    सरस्वती पूजन समारोह के समय आस-पड़ोस के दोस्त इकट्ठे हुए थे। सरस्वती पूजन के साथ-साथ हम लोगों ने ख़ूब मज़ाक और मस्ती किया।
    अभी तक मस्ती मज़ाक का दृश्य आँखों के सामने तैर रहा है। ऐसा माहौल और कहीं नहीं मिलता। वह अनमोल पल था। दोस्तों के साथ बातें करना मज़ाक करना। आग के अलाव के पास बैठ कर बहुत सारी हमने बातें भी की।
    गाना-बजाना भी हुआ। कुछ मैंने सुनाया। कुछ मेरे दोस्तों ने सुनाया। वह शाम का माहौल इतना खुशनुमा था कि उसकी याद ने थोड़ा निराश कर दिया। सोचते-सोचते सोच रहा हूँ कि कुछ दिन और गुज़ार लेता। मगर क्या करें? मज़बूरी है। अपने तय के अनुसार निर्धारित जगह पर पहुंचना भी ज़रूरी है।

    पर जो दोस्तों का प्यार ले का रजा रहा हूँ, उसका अहसास हमेशा मेरी यादों में तैरता रहेगा।
    दोस्तों! फिर ज़ल्दी ही आऊंगा। फिर तुम लोगों के साथ करूँगा। फिर से जी भर कर जीयेंगे। फिर से जश्न मनाएंगे। फिर से मुस्कुरायेंगे। यूँ ही। बेवज़ह। फिर से एक खुशनुमा माहौल पैदा करेंगे। इन्हीं यादों के साथ आप सभी से विदा लेता हूँ।    

    No comments:

    Post a Comment

    Featured Post

    आइंस्टाइन के सिद्धांत को चुनौती देने वाले बिहार के महान गणितज्ञ

    आइंस्टाइन के सिद्धांत को चुनौती देने वाले बिहार के महान गणितज्ञ  डॉक्टर वशिष्ठ नारायण सिंह कभी उन्हें चेहरे पर मुस्कुराहट लिए तो कभी आ...