Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

यह भी पढ़िए

latest

Decisions Quotes: चुनाव का मौसम में यह डिसीजन करना बहुत ज़रूरी है कि

Desicions Quotes आज आपके लिए कुछ Decision Quotes ले कर आये हैं हम। आप पूछेंगे कि Decisions Quotes है क्या? तो ज़वाब है कुछ नहीं और दूसरा ...

Desicions Quotes

आज आपके लिए कुछ Decision Quotes ले कर आये हैं हम। आप पूछेंगे कि Decisions Quotes है क्या? तो ज़वाब है कुछ नहीं और दूसरा ज़वाब है इस Desicions Quotes में बहुत कुछ छिपा हुआ है।
चुनाव के इस मौसम में सोचा कुछ Decisions Quotes आपके लिए फेंकूं और आप दूसरों पर फेकें। वोट करने का समय आते-आते ये Decisions Quotes आपके दिमाग की बत्ती तो जला ही देंगें।
Desicions Quotes

Decisions Quotes

1. चुनाव का मौसम है। वो नेता भी अब आपके पास आएंगे जो कभी आये ही नहीं। बहकियेगा मत। वो जो वादा करेंगे, उसे लेकर उन्हें ही वापिस कर दीजिएगा।

2. पिछला चुनाव में जो नेता जी आपके गाँव का विकास करने का वादा कर गए थे और फिर नहीं आये। आने वाले हैं। स्वागत से पहले उनकी विदाई समारोह का आयोजन कर लीजिएगा।

3. देखिएगा इस बार नेता जी टूटे हुए स्कूल को कॉलेज बनाने का वादा करेंगें, पिछले बार की तरह। इस बार आप लोग बता दीजिएगा कि हमें कॉलेज की ज़रूरत नहीं। ना वोट देने की। हम लोग दूसरा कॉलेज जॉइन कर लिए हैं।

4. इस बार आपको Decisions लेने है कि किसको वोट देना है और किसको नहीं? लेकिन हमको उम्मीद है आप उसी को वोट देंगे जो वादों की बौछार करेगा।

5. नेता जी के संबोधन सम्मेलन में ज़रूर जाइयेगा। नहीं तो आप उस संबोधन दे वंचित रह जाएंगे और आप किसी दूसरे को वोट दे देंगे।

6. नेता जी के हर बात पर ताली बजाना आपका परम कर्तव्य है इसलिए हाथ साफ रखियेगा।

7.नेता जी के हर वादे पर आपको नारा भी लगाना है। इसलिए गले पर पहले से ही चुना छाप लीजिएगा।

8. वोट उसी को दीजिएगा जो वादों की बौछार से आपको घायल कर दें। सावधान! आपका एक वोट भी व्यर्थ ना जाये।

9. चुनाव जीतते ही विकास करने का वादा जो नेता जी करेंगें ना, वो इस बार पक्का करेंगे। पिछली बार नहीं कर पाए थे क्योंकि उनका हाथ खुल पाया था।

10. नेता जी इरादों पर मत जाइए। वादों पर जाईये।  गांव शहर हो जाएगा।  रोड हाईवे हो जाएगा। नाला दरिया बन जायेगा और नेता जी के साथ आप भी महान।

11. नेता जी की जय बोलेनी ही पड़ेगी। काहें कि जनता के लिए दो ही सहारा है। नेता या देवता। देवता तो दर्शन नहीं देते और नेता जी 5 साल बाद दर्शन देते हैं। मांग लीजिए वरदान। मिल जाएगा।  सही साबित होगा इसकी गारंटी नहीं।

आप सोच रहें होंगे कि ये कौन सा Decisions Quotes है। लेकिन मैं आपको बता दूं कि यह Decisions Quotes आपकी और मेरी ही सदबुद्धि का एक बहुत बड़ा उदाहरण है।

लेकिन चलते- चलते। Decisions Quotes को छोड़िए। आप वोट उन्हीं को कीजियेगा जो आपकी और इस देश की ज़रूरत को समझे। विदा लेता हूँ। Bye.

No comments

Advertisment