Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

यह भी पढ़िए

latest

Happy Diwali: दीवाली का ऐसा उपहार आपने नहीं देखा होगा, ज़रूर देखिये

सबसे पहले तो Happy Diwali ... मुझे मालूम है आप खूब पटाखे फोड़ रहेहोंगे, या तैयारियां कर रहे होंगे फोड़ने की. मिठाईयां भी खरीद लिए ह...


सबसे पहले तो Happy Diwali...


 सोशल मीडिया पर भी Happy Diwali वाली wishesh भेजेंगे और पढ़ेंगे भी. लेकिन मेरा उपहार आपके लिए और मेरी तरफ से Happy Diwali आपके लिए तब होगा, जब आप इस तरह से दीवाली (Diwali 2019) को मनाएंगे. एक बार तस्वीरों में देखिये.

yeh bhi dekhen: 5Minutes News

आपके मन में यह ख्याल होगा इस तस्वीर को देखकर कि हर रोज़ हम ये सब देखते हैं इसमें दीवाली (Diwali 2019) क्या? लेकिन यह भी तो कहते हैं कि दीवाली तब होगी जब आप किसी के चेहरे पर मुस्कान लायेंगे. दीवाली तब होगी जब आप किसी रोते हुए को हंसाएंगे. दीवाली तब होगी जब ना सिर्फ आप अपने घरों में, बल्कि औरों के घरों में दीवाली वाली दीप जलाएंगे.




अभी बिहार में जिस तरह से आपातकाल आया था और कई लोग बेघर हो गए, क्या इस बार की दीवाली हम उनके साथ नहीं मना सकते? क्या उनके घरों में दीप नहीं जला सकते? वो बच्चे जो सड़कों पर भीख मांगते हैं या फिर कोई और धंधा करते हैं, उनके साथ इस बार की दीवाली नहीं मनाएंगे? क्या इस बार Happy Diwali उनको नहीं बोलेंगे, जो उदास हैं?क्या उनके घर में इस बार दीप नहीं जलाएंगे, जिनके घर वर्षों से अन्धेरा है?

सिलसिला ज़िंदगी का (Silsila Zindagi Ka)  आप सभी से अनुरोध करता है कि, इस दीवाली (Diwali 2019) किसी और को नहीं, देते हैं खुद को बड़ा उपहार और जिनके लब उदास हैं, उनके चेहरे पर लाते हैं मुस्कान. जलाते हैं वहाँ दीये, जहां है अन्धेरा.लाते हैं वहाँ सबेरा. एक कदम बढाते हैं स्वाभिमान की ओर, और इस दीवाली को बनाते हैं Happy वाली दीवाली तो फिर दिल से बोलेंगे Happy Diwali.(Diwali 2019)


No comments

Advertisment