Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

यह भी पढ़िए

latest

Gram Panchayat Election 2021:एक युवा जब जागता है, तो देश प्रगति के पथ पर भागता है

 मुक़दर के मैदान में जीत-हार का फैसला तो हो जाएगा, पर उस इतिहास को बदलने का फैसला कौन करेगा, जो इतिहास वक़्त के थपेड़ों की मार से आहत एक बड़े बद...

 मुक़दर के मैदान में जीत-हार का फैसला तो हो जाएगा, पर उस इतिहास को बदलने का फैसला कौन करेगा, जो इतिहास वक़्त के थपेड़ों की मार से आहत एक बड़े बदलाव की राह देख रहा है।

Gram Panchayat Election 2021:एक युवा जब जागता है, तो देश प्रगति के पथ पर भागता है


जब बिगुल फूँक दी जाती है, तो ना जाने कितनी रातों का सन्नाटा उन दिनों की ओर नज़रें बिछाए देखने लगता है, जिनमें सुबह प्यारी और शामें न्यारी होंगी।

सही रास्तों पर चलना और दूसरों को भी लेकर आगे बढ़ना मुश्किल होता है पर नामुमकिन नहीं। पर यह तभी सम्भव है जब एक युवा चाहे, युवा शक्ति इसकी जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले।

दिन पर दिन बदलते हैं, कई महीने गुज़रते हैं और फिर बीत जाते हैं कई साल...पर नहीं बदलता तो सिर्फ हमारे गाँव, समाज और देश का हाल। क्यूँकि हम खुद युवा शक्ति की ओर नहीं देखते। एक ऐसी युवा शक्ति जो आपके लिए, आपके विकास के लिए हर पल तत्पर है।

नौरंगा ग्राम सभा को जरूरत है ऐसे ही एक युवा की जो अपने ग्राम सभा की तक़दीर और तस्वीर बदल रख दे और सभी की नज़र में एक ही युवा की छवि इस समय तैर रही है- धनु ठाकुर। सभी की ज़ुबान पर सिर्फ एक ही नाम है- धनु ठाकुर।

यह युवा जिस हौसले से आगे बढ़ रहा है, उम्मीद है तकरार की धार को अपने जुनून से मुलायम कर देगा। नफरतों की दीवार को अपने प्यार की चोट से गिरा देगा और इतिहास को अपने प्रयास से एक नई रूप रेखा दे देगा।

Gram Panchayat Election 2021:एक युवा जब जागता है, तो देश प्रगति के पथ पर भागता है


ग्राम पंचायत चुनाव 2021 (Gram Panchayat Election 2021) की तैयारियां ज़ोर-शोर से शुरू हो चुकी हैं। नारों (Politics Slogans) की बौछारों से गांवों की गलियारों का सुकून छिन चुका है। कल, आज की उस दोखज राजनीति (Politics) के खंभों पर खड़ा हो चुका है, जहाँ से यह अंदाज़ा लगाना मुश्किल है कि आने वाले कल को क्या होगा? पर इतना ज़रूर कह सकते हैं- बहुत कुछ होगा, जब ग्राम सभा का मुखिया एक युवा होगा।

भविष्य की बागडोर आपके हाथों में है। फैसला आपको लेना है। अपने भविष्य का फैसला, अपने आने वाले कल का फैसला। सब कुछ अब आपके हाथों में है।

एक युवा (Youth Leader)को देंगें मौका, तो निश्चित तौर पर लगेगा विकास का चौका। याद रखिये चुनाव से पहले सभी आपके अपने होते हैं, पर चुनाव के बाद सभी सपने होते हैं। 

इसलिए किसी भरोसेमंद युवा को चुनिए और साथ मिलकर अपने, अपने परिवार, समाज और देश के सपनों को फिर से बुनिये। क्यूँकि यह सच है कि 'एक युवा जब जागता है, तो देश प्रगति के पथ पर भागता है'। 

दोस्तों! मिलते हैं एक नए विषय के साथ जल्द ही। जुड़े रहिये मेरे ब्लॉग Silsila Zindagi Ka के साथ।

No comments

Advertisment