• Welcome To My Blog

    उरी हमला।Uri Attack।उरि सर्जिकल स्ट्राइक।Uri:The Surgical Strike

    उरी हमला।Uri Attack

    Written By: Anil Pandey

    Uri Surgical Strike, Uri Hamla

    उरी हमला।Uri Attack।उरि सर्जिकल स्ट्राइक।Uri:The Surgical Strike

    उरी हमला 18 सितम्बर 2016  को उरी हमला याद है आपको? आख़िर कैसे भूल पाए होंगे आप भी  18 सितम्बर 2016 को  उरी सेक्टर में एलओसी के पास स्थित भारतीय सेना के मुख्यालय पर जिस बेरहमी से हमला कर दिया गया था और उसमें 18 ज़वान शहीद हो गए थे।
    लेकिन उसके तुरन्त बाद भारतीय सेना ने कार्रवाई करते हुए उन चार आतंकियों को मार गिराया था।
    क्या आपको पता है? उरी हमला 20 सालों में भारतीय सेना पर किया गया सबसे बड़ा हमला था, जो पूरे देश को झंकझोर कर रख दिया था। फिदायीन हमला के तहत सेना पर हमला किया गया था। आतंकवादियों का प्लान था सभी सोते हुए और निहत्थे सैनिकों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर ज़्यादा से ज़्यादा ज़वानों को मारा जा सके।
    इस उरी हमला से पूरा भारत दहल गया था और सभी को सोचने पर मजबूर के दिया था, कब तक ज़ारी रहेगा यह आतंकवाद? 


    उरि सर्जिकल स्ट्राइक।Uri:The Surgical Strik

    उरी हमले के बाद भारत के जनता और भारत सरकार की आँखों की नींद उड़ गई। फिर भारत सरकार और भारतीय सेना ने निर्णय लिया कि उरी हमले का ज़वाब Surgical Strike से देंगे। 

    फिर क्या था? भारत सरकार की हरी झंडी मिलते ही भारतीय सेना के ज़वान पहुँच गए पाकिस्तान और उन सभी आतंकी संगठनों और आतंकी कैम्प को ध्वस्त कर दिया, जो पाकिस्तान में बेफ़िक्र राह रहे थे। बिना एक भी सैनिक की क्षति पहुँचे भारतीय ज़वानों ने इस Surgical Strike को अंज़ाम दे दिया।

    इतिहास का सबसे बड़ा स्ट्राइक था The Surgical Strike. जिसने पाकिस्तान और आतंकवाद के रोंगटे खड़े कर दिए। पाकिस्तान और आतंकवाद समझ चुका था कि आसान नहीं है भारत से पंगा लेना। क्योंकि भारत ईंट का ज़वाब पत्थर से देना जनता है।

    इसी उरी हमला और Surgical Strike को दर्शाते हुए आदित्य धर ने बहुत ही उम्दा फ़िल्म बनाई है: Uri: The Surgical Strike.
    Box Office पर धमाल मचाती हुई यह फ़िल्म भारतीय ज़वानों की वीरता की कहानी को बयां कर रही हैं, जो।काबिले-तारीफ़ है।
    उरी हमला का ज़वाब Surgical Strike से। स्क्रीन पर जिस तरीके से दिखाया गया है वो कामाल है। फ़िल्म आपको हर जगह बांधे रखती है।

    देशभक्ति की इसी भावना और Uri: The Surgical Strike- Based On True Event की यादों के साथ मैं आपको यही छोड़े जाता हूँ। फिर ज़ल्द ही मिलता हूँ एक नए पोस्ट के साथ। जुड़े रहिये आप मेरे ब्लॉग : Silsila Zindagi Ka के साथ।




    No comments:

    Post a Comment

    Featured Post

    आइंस्टाइन के सिद्धांत को चुनौती देने वाले बिहार के महान गणितज्ञ

    आइंस्टाइन के सिद्धांत को चुनौती देने वाले बिहार के महान गणितज्ञ  डॉक्टर वशिष्ठ नारायण सिंह कभी उन्हें चेहरे पर मुस्कुराहट लिए तो कभी आ...