Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

यह भी पढ़िए

latest

मेरी तरफ से मेरे सभी छात्रों को HAPPY DIWALI- आशुतोष कुमार पांडेय

कहते हैं कि शिक्षक समाज का दर्पण होते हैं। शिक्षक ही हैं जो अपने छात्रों को अँधेरे से उजाले की तरफ ले कर जाते हैं। शिक्षक ना हों तो ...

कहते हैं कि शिक्षक समाज का दर्पण होते हैं। शिक्षक ही हैं जो अपने छात्रों को अँधेरे से उजाले की तरफ ले कर जाते हैं।

शिक्षक ना हों तो फिर कौन बताएगा सही रास्ता। शिक्षक ना हों तो फिर कौन सिखाएगा ज़िन्दगी और मंज़िल का वास्ता। शिक्षक ना हो तो फिर कौन भरेगा जोश, जुनून और जज़्बा और फिर कौन कहेगा- YES, YOU CAN DO IT.
आज शिक्षक दिवस नहीं है, लेकिन कौन सा ऐसा दिन है, जिस दिन शिक्षक दिवस नहीं है। 


आज दिवाली के पावन उत्सव पर एक बेहद ही प्रतिभावान शिक्षक "ASHUTOSH KUMAR PANDEY"- जो पिछले कई वर्षों से छात्रों को ENGLISH पढ़ा रहे हैं, उन्होंने दिवाली के दिन अपने छात्रों के लिए अपनी तरफ से और अपने संस्थान FUTURE MAKER की तरफ से कुछ संदेश भेजा है जो मैं अपने BLOG सिलसिला ज़िन्दगी का के माध्यम से आप लोगों तक पहुंचा रहा हूँ।।

मेरे संस्थान में पढ़ने वाले सभी छात्रों को दीपावली की दिल से बधाईयां देता हूँ। मैं आप सभी का बहुत आभारी हूँ जो आपने मुझे इस काबिल समझा कि मैं ज्ञान का प्रकाश आप लोगों तक पहुंचा सकता हूँ। आज मैं और मेरा coaching centre जिस मकाम में खड़ा है, इसमें दो मत नहीं कि यह कामयाबी सिर्फ मेरी नहीं बल्कि आप सभी की भी है। मैं तो यही सोच कर आगे बढ़ रहा था



है कौन विघ्न ऐसा जग में
टिक सके आदमी के मग में।।
खम ठोक ठेलता है जब नर
पर्वत के जाते पांव उखड़।।
मानव जब ज़ोर लगाता है
पत्थर भी पानी बन जाता है।।

सफ़र पर मैं निकल पड़ा और इस सफ़र में आप सभी छात्रों से मुलाक़ात हुई और यही मुलाक़ात तो आज मेरी बुलंदी की कहानी कहती है।मुझे बहुत खुशी होती है जब मैं देखता हूँ कि मेरे संस्थान के छात्र कामयाबी की सीढियां चढ़ रहे हैं और अपनी मंज़िल की तरफ़ आगे बढ़ रहे हैं।
मैं माता लक्ष्मी और गणेश जी से यही प्रार्थना करता हूँ कि आप सभी छात्र सूरज और चांद की तरह आसमान में चमकते रहें। जहां भी रहे हमेशा मुस्कुरातें रहें और सुखी रहें। 
मेरी तरफ से और FUTURE MAKER की तरफ से आप सभी को DIWALLI और BRIGHT FUTURE की हार्दिक शुभकामनाएं- 

Ashutosh Kumar Pandey
Future maker English Institute 
Venue-Gas Agency Road Pakri Ara...

1 comment

Advertisment