WISH YOU A HAPPY CHHATH PUJA - Silsila Zindagi Ka
  • Welcome To My Blog

    WISH YOU A HAPPY CHHATH PUJA

    WISH YOU A HAPPY CHHATH PUJA



    दोस्तों!! आप सभी को मेरी तरफ से छठ पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं। यह छठ पर्व आपके जीवन ने नया उत्साह और नई खुशियां लेकर आये। छठ मैया आप सबकी मंशा पूरा करें।

    कहते हैं कि जो भी सच्चे दिल से छठ मैया को ध्याता है, वो बिना मांगे ही सब कुछ पाता है। छठ मैया जिस किसी पर भी मेहरबान हो गैव, उसके जीवन से सारे दुखों औए कष्टों का पल भर में निवारण हो जाता है। मैया ने चाह लिया तो आपको खुशियों का सारा संसार मिल जाएगा। आपको बिन मांगे ही धन का भंडार मिल जाएगा। 
    छठ मैया की महीना अपरमपार है। यह छठ पर्व श्रद्धा और भक्ति का पर्व है। यह छठ पर्व लोक आस्था का महान पर्व है। 
    आपने अभी तक उगते सूरज की पूजा करते हुए लोगों को तो देखा होगा, पाए शायद डूबते हुए सूरज की नहीं।
    लेकिन, छठ पर्व में डूबते औए उगते  सूर्य की पूजा की जाती है। छठ व्रती लोग श्रद्धा और विश्वास से भगवान सूर्य को अर्घ्य देते हैं।।मन्नतें मांगते हैं। एयर कहते हैं कि इस दिन सच्चे हृदय से मांगी हुई मन्नत कभी खाली नहीं जाती ।
    इस पर्व में साफ सफाई का बहुत ध्यान रखा जाता है। छठ पर्व के दिन सड़कें, गालियां, चौबारें सब चमक र्शे होते हैं। जिस राह से छठ वरती गुज़रते हैं, मानों काँटों वाली राह भी मुलायम हो जाती है। इस पर्व में ठेकुआ, फल आदि का ओरसाद छठी मैया को चढ़ाया जाता है और सुंदर-सुंदर गीत भी गाये जाते हैं।

    दोस्तों!! मैं छठ मैया से यही प्रार्थना करूँगा कि आप लोग हमेशा हंसते और मुस्कुरातें रहें। खुश रहें, गुनगुनाते रहें। मैया सबका जीवन रोशन करें। कभी कोई भूखा ना रहे। कभी कोई उदास और निराश ना होवे। इसी प्रार्थना के साथ- WISH YOU A HAPPY CHHATH PUJA.

    No comments:

    Post a Comment